kanguva Movie Review - कास्ट, बजट, रीलीज डेट, स्टोरी

साउथ के सुपरस्टार सूर्य की अपकमिंग फिल्म कंगुवा का टीजर रीलीज हो चुका है। जिसे देखने के बाद फैंस के बीच काफी भज बना हुआ है। हम kanguva Movie Review करने वाले है। ये इस साल की सबसे बडी फिल्म होने वाली है। फैंस इस फिल्म का रीलीज होने के लिए बेसबरी से इंतजार कर रहे है। पहले इस फिल्म को suriya 42 के नाम से अनाउंस करके इसका पोस्टर रीलीज किया गया था जिसमे योद्धा पहाड़ी पर खड़ा होता है उसके कंधे पर तलवार और धनुष बाण दोनों और कुल्हाड़ी लेकर दुश्मनों का खून पीने के लिए खड़ा है। उसके कंधे पार एक बाज है वो भयानक युद्ध के लिए तैयार खड़ा है। इसके पोस्टर के रीलीज होने के बाद लोगो के बीच बवाल मचा हुआ है। 
kanguva Movie Review

आपको ये तो पता ही होगा के पिछले साल कमल हसन की आई फिल्म विक्रम में सूर्या का छोटा सा रोल था उनके रोल को देखकर लोगो के मूंह खुले रह गए थे। उनको उसकेबाद रोलेक्स के नाम से फेमस हो गए। उसके बाद उनकी अगली फिल्म कंगुवा का पोस्टर रीलीज हुया उसे देखने के बाद उनके फैंस के होश उड़ गए।

kanguva Movie Review

साल 2024 की सबसे बडी फिल्मों में एक नाम कंगुवा का भी है। इसमें आपको सूर्य लीड रोल में देखने को मिलेंगे। इसके टीजर में आपको देखने को मिलेगा इसकी शुरुआत घने जंगल से होती है। जंगलों के बीच में एक मंजर है जिसे देखने के बाद आपकी की आंखे फटी रह जाती है। चारो तरफ लाशे पड़ी रहती है लेकिन उनमें से एक योद्धा जिंदा रहता है। तभी सामने से दूसरे योद्धा की एंट्री होती है जिसने अपने चेहरे को जानवरो की खोपड़ी से बने मुखोटे से ढका होता है। वो एक बाला फेकता है जो के खड़े योद्धा के सीने को चीरते हुए निकलता है। बैकग्राउंड में डरावना म्यूजिक चल रहा होता है। मुखौटे वाला आदमी अपना मुखौटा उतारता है और चिलाने है लगता है।

Kanguva Movie अर्थ

साल की सबसे बडी फिल्मों में एक नाम तमिल की फिल्म कंगुवा का भी है। मोटे बजट में तैयार हुई फिल्म में साउथ के रोलेक्स कहे जाने वाले स्टार सूर्य और बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल आपको मुख्य भूमिका निभाते नजर आएंगे। पोस्टर और टीजर ने फिल्मी ओडियनस के बीच में हला मचा दिया है। आप लोग ये सोच रहें होगे के कंगुवा का क्या अर्थ है और इसके पीछे की क्या कहानी है। शिवा के निर्देशन में तैयार हुई फिल्म का एलान 2022 में हुया था। चार साल के इंतजार के बाद इसके नाम की घोषणा की गई थी। सूर्य और बॉबी देओल के किरदार ने ऑडियंस के बीच बवाल मचा दिया था। फिल्म देखने के पहले आपको इसका मतलब जान लेना चाहिए। जब इसका पोस्टर रिवेल किया था तब इसका मतलब भी बताया था। उन्होंने फिल्म का नाम काफी सोच के रखा है जो बिलकुल कहानी के उपर सूट करता है। शिवा ने बताया था कंगू शबद को प्राचीन तामिल शब्द से लिया है। जिसका मतलब आग होता है। इसलिए कंगुवा का अर्थ हुआ, वो इंसान जिसके पास आग की ताकत हो।

Kanguva Movie बजट

इसका बजट ज्यादा होने की वजह से इसका काम कुछ समय के लिए बंद कर दिया था लेकिन बाद में इसको फिर शुरू कर दिया अब ये मूवी रीलीज होने के लिए तैयार है। इस फिल्म पे लगभग 300 से 400 करोड़ रूपये का खर्चा किया है जो के इतिहास की सबसे ज्यादा बजट वाली मूवी बन गई है। ये सूर्य की पहली मूवी है जो सबसे ज्यादा बजट वाली है। इसे इंडिया की सबसे महगी जगहों पर शॉट किया गया है।

Kanguva Movie कास्ट

कंगुवा में सूर्या के इलावा बॉबी देओल और दिशा पाटनी मुख्य भूमिका में देखने को मिलेंगे। बॉबी देओल आपको विलियन देखने को मिलेंगे। दिशा और बॉबी देओल का इस मूवी के जरिए तमिल सिनेमा में डेब्यू है। पहली बार सूर्य और दिशा एक संग देखने को मिलेगे।

Kanguva Release date

कंगूवा 2024 की सबसे बडी vfx वाली मूवी होने वाली है। ये मूवी की एनाउसमेंट 2019 को होई थी। 4 साल की मेहनत के बाद आखिर इसकी शॉटिंग पूरी हो चुकी है। ये मूवी 2024 में रीलीजहोने वाली है।










एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.